Observed Policies/Schemes

रेलवे में 10वीं पास के लिए ALP और टेक्नीशियन के लिए बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

रेलवे
रेलवे

युवाओं के लिए खुशखबरी है, सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए रेलवे में एक और वैकेंसी निकली हैं. रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलेट (ALP) और टेक्नीशियन के पदों पर भर्तियां होनी हैं. भर्ती कुल 306 पदों पर होनी हैं, इनमें एएलपी के 85 और टेक्नीशियन के 221 पद शामिल हैं. ये भर्ती रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की जहब रेलवे भर्ती सेल (RRC) द्वारा की जाएगी. इन पदों पर 12 अक्टूबर से अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 11 नवंबर है. इन पदों पर 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं. कई पदों पर आईआईटी भी मांगा गया है.

पद की संख्या और नाम

सिस्टेंट लोको पायलेट- 85 पद
टेक्नीशियन- 221 पद

पदों की संख्या
306
योग्यता

इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर 10वीं और आईआईटी वाले आवेदन कर सकते हैं. अलग-अलग पदों पर अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है. योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक करें.

आयु सीमा

उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 42 साल होनी चाहिए. OBC को अधिकतम उम्र सीमा में 3 साल और SC/ST को 5 साल की छूट दी जाएगी.

चयन

उम्मीदवारों का चयन कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के आधार पर होगा.

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक लोग ऑफिशियल वेबसाइट www.rrc-wr.com पर जाकर आवेदन कर सकेंगे.

About the author

Tarun Phore

न मैं आस्तिक... न मैं नास्तिक...बातें करूं मैं Sarcastic...अपनी अलग दुनिया में मस्त... सवाल पूछना अच्छा लगता है, इसलिए नहीं पत्रकार हूं...इसलिए क्योंकि सवाल तुम्हें भेड़चाल से अलग बनाते है...तभी मैं हर मुद्दे पर बेबाक तरीके से तर्क रखता हूं...बाकि जजमेंटल बिल्कुल नहीं हूं...सोच को पनपने का मौका देता हूं..