City News Gathered

आंध्र प्रदेश बीजेपी का दावा, तिरुपति मंदिर से गायब हुआ चांदी का मुकट

आंध्र प्रदेश में बीजेपी ने आरोप लगाया कि तिरुमाला में भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर के खजाने से सोने-चांदी के कुछ सामान ग़ायब हो गए हैं. इसमें 5 किलो का चांदी का मुकुट शामिल है. बतादें कि भगवान वेंकटेश्वर मंदिर के खजाने को तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) संचालित करती है. वहीं आंध्र प्रेदश के बीजेपी जी भानु प्रकाश रेड्डी ने कहा कि श्रद्धालुओं की ओर से दान किया गया चांदी का मुकुट और छोटे आकार के सोने के कई आभूषण मंदिर के ख़जाने से अक्टूबर 2017 से गायब हो गए हैं.

बीजेपी नेता और TTD पूर्व ट्रस्ट सदस्य भानु प्रकाश रेड्डी ने कहा कि टाइट सुरक्षा के बीच कीमती आभूषण गायब हुए हैं. उन्होंने घोटाले के आरोप लगाते हुए कई दस्तावेज भी जारी किए. रेड्डी ने मांग उठाई कि TTD को सहायक कार्यकारी अधिकारी श्रीनिवासुलु के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. वहीं बीजेपी नेता ने इस मामले  में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

रेड्डी ने कहा कि श्रद्धालुओं द्वारा दान किए गए मुकुट और सोने के आभूषण अक्टूबर 2017 से खजाने से गायब हैं. वहीं, TTD के कार्यकारी अधिकारी अनिल कुमार सिंघल ने कहा कि टीटीडी सतर्कता और लेखा विभाग के अधिकारियों ने दो साल पहले कोषागार से लगभग 7 लाख रुपए के कुछ चांदी और स्वर्ण लेखों की कमी को देखा था. इसको लेकर एक टीटीडी अधिकारी के वेतन से हर महीने 25 हजार रुपए की राशि वसूल की जाती थी.

बतादें कि आंध्र प्रदेश का वेंकटेश्वर मंदिर बरसों से श्रद्धालुओं के बीच आस्था का प्रतीक बना हुआ है. इसी महीने अमेरिका में रहने वाले दो भारतीय निवासियों ने तिरुमला के निकट स्थित प्रसिद्ध वेंकटेश्वर मंदिर को दान में 14 करोड़ रुपए दिए थे.

About the author

Tarun Phore

न मैं आस्तिक... न मैं नास्तिक...बातें करूं मैं Sarcastic...अपनी अलग दुनिया में मस्त... सवाल पूछना अच्छा लगता है, इसलिए नहीं पत्रकार हूं...इसलिए क्योंकि सवाल तुम्हें भेड़चाल से अलग बनाते है...तभी मैं हर मुद्दे पर बेबाक तरीके से तर्क रखता हूं...बाकि जजमेंटल बिल्कुल नहीं हूं...सोच को पनपने का मौका देता हूं..