#Social Political

पाकिस्तान को आर्मी चीफ की सख्त चेतावनी, कोई हरकत की तो सिखाएंगे सबक

ARMY CHIEF
ARMY CHIEF

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाक की ये बौखलाहट नियंत्रण रेखा एलओसी पर देखी जा रही है. ख़बर है कि पाकिस्तानी सेना LOC  की ओर बढ़ रही है और लद्दाख के सामने अपने एयरबेस में लड़ाकू विमानों को तैनात कर रही है.

ऐसे में भारतीय सेना प्रमुख ने पाक को चेताया है. सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि भारतीय सेना अलर्ट पर है. अगर पाक की सेना Loc  पर आना चाहती है, तो ये उन पर निर्भर करता है. उनको जवाब मिलेगा. जम्मू-कश्मीर के हालात पर सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि कश्मीरी लोगों के साथ हमारी बातचीत पहले की तरह सामान्य है. हम उनसे बिना बंदूक के मिलते थे. उम्मीद है कि हम उनसे बिना बंदूक के मिलते रहेंगे.

पाक भेज सकता है JF-17 फाइटर प्लेन

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक पाक ने यहां शनिवार को तीन C-130 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट भेजे थे. इसके जरिए फाइटर एयरक्राफ्ट के उपकरण लाए गए. बताया जा रहा है कि पाक JF-17 फाइटर प्लेन यहां भेज सकता है. क्योंकि स्कूर्द पाक का एक फॉर्वर्ड ऑपरेटिंग बेस है. वो इसका इस्तेमाल  बॉर्डर पर आर्मी ऑपरेशन को मदद करने के लिए करता है. पाक की वायुसेना यहां अभ्यास करने की प्लानिंग भी कर सकती है. बतादें कि इससे पहले पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने दावा किया था कि भारी हथियारों से लैस पाक की सेना LOC की ओर बढ़ रही है.

हामिद मीर पाक के पत्रकार हैं. हामिद मीर का दावा है कि पीओके में लोग पाक की सेना का स्वागत कर रहे हैं.  वहीं हामिद मीर के इस दावे की कहीं से पुष्टि नहीं हुई है. पाक सरकार ने भी अभी तक इस पर कोई बयान दिया है और भारत की ओर से ऐसा कोई बयान नहीं आया है.

J&K से धारा 370 हटने के बाद पाक लगातार प्रोपगैंडा वार कर रहा है.  इस मुद्दे पर पाक दुनिया को बरगलाने की कोशिश कर रहा है. हालांकि पाक को इस मुद्दे पर कहीं से कामयाबी नहीं मिल रही है. कोई भी देश इस मसले पर पाक का साथ नहीं दे रहा है.

Follow