सस्ती प्रॉपर्टी खरीदने का बेहतरीन मौका, SBI शुरू कर रहा नीलामी, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
Observed Policies/Schemes

सस्ती प्रॉपर्टी खरीदने का बेहतरीन मौका, SBI शुरू कर रहा नीलामी, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

SBI
SBI

देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) 5 नवंबर 2019, से मेगा ई-ऑक्शन (SBI Mega E-Auction) करने जा रहा है, जिसमें देशभर के कई शहरों की शानदार प्रॉपर्टीज (Properties) की नीलामी होगी. अगर आप दुकान, घर, या कोई भी कमर्शियल प्रॉपर्टीज खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके पास एक शानदार मौका है. बतादें कि SBI के साथ मिलकर आप तय कीमत पर बिल्कुल दुरुस्त प्रोपर्टी खरीद सकेंगे. वहीं प्रॉपर्टी को खरीदने के लिए आपको SBI से ही लोन मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें-आधार में ये चीजें नहीं होगी अपडेट, UIDAI ने लगाई पाबंदी, जानें नए बदलाव

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन?

SBI की इस मेगा ई-नीलामी में रजिस्टर करने का आपके पास 4 नवंबर यानी आज आखिरी मौका है. रजिस्टर करने का प्रोसेस काफी आसान है. बेहद कम जानकारी देकर आप नीलामी में हिस्सा ले सकते हैं. ये डिटेल पहचान और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ली जाती है. एक बोली लगाने वाले के रूप में खुद को रजिस्टर कराने के लिए कुछ जरूरी प्रक्रिया पूरी करनी होती है.

– आपको सबसे पहले एक वेबसाइट http://sbi.auctiontiger.net  या www.bankeauctions.com पर जाना होगा

– उसके बाद यहां Registration पर जाएं

– फिर Registration as an individual or Organisation को सलेक्ट करें

– यहां अपनी जरूरी जानकारियां भरें

–  User Agreement and Privacy Policy को पढ़ें

– अब Register पर क्लिक करें

हर तरह की प्रॉपर्टी

बतादें कि SBI अपने ई-नीलामी में उन घरों और कॉमर्शियल प्रॉपर्टी की नीलामी करेगा,  जो डिफॉल्टर्स की हैं यानी ये डिफॉल्टर्स बैंक का लोन नहीं चुका पाए. इसलिए बैंक इनकी प्रॉपर्टी को नीलाम करके अपनी बकाया राशि वसूलना चाहता है. प्रॉपर्टी की नीलामी से मिली रकम से SBI  अपने लोन अमाउंट को पूरा करेगा.जिससे जो भी अभी तक SBI को नुकसान पहुंचा है, वो पूरा किया जा सके.

फोन करके लें जानकारी

अगर आप SBI की इस ई-नीलामी या ई-ऑक्शन में भाग लेना चाहते हैं तो रजिस्टर कराने के बाद और ज्यादा जानकारी के लिए आप +91-79-61200554/ 587/ 594/ 598/ 559 फोन नंबर या फिर 09265562821, 09265562818, 09374519754 मोबाइल नंबर पर संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा आप ईमेल आईडी support@auctiontiger.net पर भी संपर्क कर सकते हैं.

About the author

Tarun Phore

न मैं आस्तिक... न मैं नास्तिक...बातें करूं मैं Sarcastic...अपनी अलग दुनिया में मस्त... सवाल पूछना अच्छा लगता है, इसलिए नहीं पत्रकार हूं...इसलिए क्योंकि सवाल तुम्हें भेड़चाल से अलग बनाते है...तभी मैं हर मुद्दे पर बेबाक तरीके से तर्क रखता हूं...बाकि जजमेंटल बिल्कुल नहीं हूं...सोच को दबाता नहीं बल्कि उठाता हूं.

Follow

Advertisement

Log in

Forgot password?

Forgot password?

Enter your account data and we will send you a link to reset your password.

Your password reset link appears to be invalid or expired.

Log in

Privacy Policy