Observed Policies/Schemes

बंपर भर्ती- आपके लिए खुशखबरी, LIC ने निकाली 8000 पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

LIC
LIC

सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए खुशखुबरी है. ये उन उम्मीदवारों के लिए गोल्डन चांस है, जो सरकारी नौकरी पाने के लिए जी तोड़ मेहनत में लगे हैं.

लाइफ इंश्योरेंस कोर्पोरेशन ऑफ इंडिया LIC  ने देश भर में बम्पर भर्ती निकाली हैं. एलआईसी ने नोटिफिकेशन जारी कर असिस्टेंट और क्लर्क के 8000 से ज्यादा पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. वहीं LIC असिस्टेंट भर्ती का ऑनलाइन आवेदन 17 सिंतबर, 2019 से शुरू हो रही है और आवेदन की आखिरी तारीख 01 अक्टूबर 2019 है. बतादें कि LIC असिस्टेंट परीक्षा का पैटर्न बैंक क्लर्क और पीओ परीक्षा से मिलता-जुलता होगा. आधिकारिक वेबसाइट पर एक लिंक ‘licindia.in/Bottom-Links/Careers/Recruitment-of-Assistants-2019’ भी एक्टिवेट किया जाएगा, जहां LIC असिस्टेंट पदों से संबंधित जानकारी मिल जाएगी. जानकारी के मुताबिक LIC ASSITANT EXAM 21 अक्टूबर और 22 अक्टूबर 2019 को आयोजित हो सकता है. ग्रेजुएशन करने वाला उम्मीदवार LIC Clerk Recruitment के लिए आवेदन कर सकते हैं.

LIC पदों की कुल संख्या

8000

इन राज्यों में निकली भर्तियां

LIC की ये भर्तियां मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, वेस्ट बंगाल, सिक्किम, असम, मिजोरम, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मेघालय, मणीपुर, अंडमान और निकोबार, बिहार, झारखंड, ओडिशा, दिल्ली, राजस्ता, जम्मू और कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडू, केरल, पुंडुचेरी, लक्ष्यद्वीप, अरूमाचल प्रदेश और कर्नाटक में होगी.

योग्यता

इन पदों पर स्नातक आवेदन कर सकते हैं.

इस आधार पर होगा चयन

LIC असिस्टेंट के उम्मीदवारों का चयन प्री और मेन्स परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. साथ ही दोनों ही परीक्षा ऑनलाइन होगी. मेन्स परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद चयनित होने वाले उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जाएगी और उनकी नियुक्ति की जाएगी.

आवेदन शुल्क

SC/ST- 50/- रुपये

अन्य- 600/- रुपये

कैसे करें  LIC में आवेदन

योग्‍य उम्‍मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए LIC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. अभ्‍यर्थी ऊपर दिए गए डायरेक्‍ट लिंक पर क्‍ल‍िक कर आवेदन कर सकते हैं.

About the author

Tarun Phore

न मैं आस्तिक... न मैं नास्तिक...बातें करूं मैं Sarcastic...अपनी अलग दुनिया में मस्त... सवाल पूछना अच्छा लगता है, इसलिए नहीं पत्रकार हूं...इसलिए क्योंकि सवाल तुम्हें भेड़चाल से अलग बनाते है...तभी मैं हर मुद्दे पर बेबाक तरीके से तर्क रखता हूं...बाकि जजमेंटल बिल्कुल नहीं हूं...सोच को दबाता नहीं बल्कि उठाता हूं.

Follow

Advertisement

Log in

Forgot password?

Forgot password?

Enter your account data and we will send you a link to reset your password.

Your password reset link appears to be invalid or expired.

Log in

Privacy Policy