Gathered Political

कश्मीर से बीजेपी के लिए खुशख़बरी, आने लगे अच्छे दिन, पार्टी से जुड़े 23,000 कार्यकर्ता

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद और सूबे को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद ऐसा लगता है जैसे घाटी में बीजेपी के अच्छे दिन आ रहे हैं. कश्मीर के बारामूला, अनंतनाग और श्रीनगर में बीजेपी ने 23 हजार नए कार्यकर्ताओं को अपने साथ जोड़ा है. इसी के चलते बीजेपी ने आने वाले दिनों में अपना समर्थन मजबूत करने के लिए विश्वास बहाली के उपाय करने पर जोर देने की योजना बनाई है. 5 अगस्त को राज्य का विशेष दर्जा ख़त्म करने के बाद से राज्य के कई हिस्सों में अभी भी कर्फ्यू लगा हुआ है. बीजेपी के उपाध्यक्ष और राज्य के चुनाव प्रभारी अविनाश राय खन्ना का कहना है कि पार्टी ने ऑनलाइन नामांकन के जरिए राज्य में 3.50 लाख नए सदस्यों को अपने साथ जोड़ा है.

अविनाश राय खन्ना ने बताया कि राज्य में जहां मोबाइल संपर्क कमजोर हैं, वहां ऑफलाइन सदस्यता अभियान चलाया जाएगा. बीजेपी की तरफ से टोलफ्री नंबर पर मोबाइल से मिस्ड कॉल के जरिए सदस्य बनने की सुविधा शुरू की गई है. बतादें कि लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में बीजेपी कार्यकर्ताओं की संख्या 5.20 लाख थी.

घाटी की आबादी करीब 80 लाख है. बीजेपी का दावा है कि जब सदस्यता अभियान शुरू किया गया था. उससे पहले उसके सदस्यों की संख्या करीब एक लाख थी. पार्टी का कहना है कि घाटी में उसके सदस्यों की संख्या 25 प्रतिशत बढ़ी है. पार्टी का मानना है कि एक बात सुरक्षा प्रतिबंधों में ढील के बाद क्षेत्र में पार्टी के समर्थन में और अधिक बढ़ोतरी होगी.

पार्टी उपाध्यक्ष ने कहा कि हम घाटी में लोगों के बीच मोदी सरकार की उज्जवला, स्वच्छ भारत के तहत शौचालय निर्माण जैसी योजनाओं को लेकर जायेंगे. वहीं पिछली बार स्थानीय निकाय चुनावों में बीजेपी के 1200 उम्मीदवारों ने सरपंच का चुनाव जीता था. चुनाव प्रभारी अविनाश खन्ना ने कहा कि घाटी में 100 पार्षद भी है. अब आम लोगों के पास विकास के लिए सीधा पैसा पहुंच रहा है.

Follow

Hyderabad
75°
light rain
humidity: 94%
wind: 5mph SSW
H 74 • L 72
82°
Fri
81°
Sat
85°
Sun
85°
Mon
Weather from OpenWeatherMap