GlamSham Observed

हैप्पी बर्थडे रेखा- जानिए रेखा की सिंदूर,सुंदरता,प्यार की रहस्य भरी जिंदगी के बारे में

रेखा
रेखा

बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा का आज बर्थडे है. रेखा आज 65 साल की हो गई हैं लेकिन इसके बावजूद बढ़ती उम्र का मानो उनपर कोई असर ही नहीं हुआ है. आज भी उनकी खूबसूरती उसी तरह कायम है और नई अभिनेत्रियों को भी टक्कर दे रही है.

वहीं बॉलीवुड में ‘सिलसिला’, ‘उमराव जान’ जैसी कई यादगार फिल्में देने वाली रेखा ने अपनी बेहतरीन अभिनय और बेमिसाल खूबसूरती से खूब वाहवाही लूटी है. उन्होंने अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब खुर्खियां बटोरी हैं. जितना हसीन रेखा की फिल्मी करियर रहा, उससे कहीं ज्यादा संघर्ष भरा निजी जीवन रहा. इसलिए आज हम आपको रेखा से जुड़ी कुछ बातें बताएंगे.

रेखा की सुंदरता का राज

रेखा की खूबसूरती का राज उनकी रसोई घर में छुपा हुआ है. बचपन के दिनों से ही रेखा नहाने के लिए चने के आटे का इस्तेमाल करती थीं. यहां तक कि आज भी वो अपने चेहरे की क्लींजिंग, टोनिंग और Moisturising को लेकर काफी स्ट्रिक्ट हैं. रात में सोने पहले से वो अपना मेकअप उतारना बिलकुल भी नहीं भूलती.

रेखा अपने खूबसूरत बालों के लिए भी काफी मेहनत करती हैं. बालों के लिए रोज दही, अंडे और शहद से बना हेयर पैक इस्तेमाल करती हैं. बालों की मजबूती और चमक के लिए हफ्ते में कुछ दिन नारियल तेल से चम्पी करती हैं.

रेखा की निजी जिंदगी

ऐसा कहा जाता है कि रेखा ने कई शादियां की है. लेकिन सच क्या है ये सिर्फ रेखा ही जानती हैं. रेखा ने बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी, लेकिन शादी के एक साल बाद ही उन्होंने आत्महत्या कर ली थी. उसके बाद कहा जाता है कि रेखा ने गुपचुप विनोद मेहरा से शादी की थी. लेकिन जब सिमी अग्रवाल के शो में उनसे ये सवाल पूछा गया तो उन्होंने इसे खारिज कर दिया था. अमिताभ बच्चन, राज बब्बर, विनोद मेहरा, नवीन निश्चल, जीतेंद्र, यश कोहली, किरन कुमार, शत्रुघ्न सिन्हा, साजिद खान और अक्षय कुमार जैसे स्टार्स के साथ रेखा का नाम जुड़ चुका है.रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेखा जब पैदा हुईं तब उनके माता-पिता की शादी नहीं हुई थी. रेखा के पिता ने करीब चार शादियां की थीं, लेकिन रेखा की मां से कभी शादी नहीं की.

रेखा किसके नाम का सिंदूर लगाती है!

1982 में नीतू और ऋषि की शादी में पहली बार सिंदूर में दिखीं, उन्हें देखकर चर्चा होने लगी कि रेखा ने शादी किससे की है. वहीं रेखा की बायोग्राफी ‘रेखाः द अनटोल्ड स्टोरी’ में उनकी जिंदगी से जुड़े तमाम रहस्यों से पर्दा उठ गया था. इस किताब को यासीर उस्मान ने लिखा है, साथ ही किताब लॉन्च होने के बाद ये खबर वायरल हुई कि रेखा, संजय दत्त के नाम का सिंदूर लगाती हैं. कहा गया कि ऐसा किताब में लिखा है. इस खबर के आने के बाद यासीर उस्मान ने खुद सामने आकर सफाई दी थी. यासीर ने कहा, ‘ये गलत खबर है. मेरी किताब में ऐसा कुछ नहीं लिखा है,लोग ठीक से पढ़ते नहीं है.

वो सीन जो रेखा कभी नहीं भूल सकती

15 साल की उम्र में जब रेखा रोमांटिक गाने के शूट के लिए सेट पर पहुंचीं और जैसे ही डायरेक्टर ने एक्शन बोला विश्वजीत ने रेखा को बांहों में भरा और उन्हें किस करने लगे. रेखा को इसकी जानकारी पहले से बिल्कुल नहीं थी. बिश्ववजीत 5 मिनट तक रेखा को किस करते रहे. यूनिट के लोग चीयर कर रहे थे, लेकिन रेखा की आंखों में आंसू बहने लगे.

About the author

Tarun Phore

न मैं आस्तिक... न मैं नास्तिक...बातें करूं मैं Sarcastic...अपनी अलग दुनिया में मस्त... सवाल पूछना अच्छा लगता है, इसलिए नहीं पत्रकार हूं...इसलिए क्योंकि सवाल तुम्हें भेड़चाल से अलग बनाते है...तभी मैं हर मुद्दे पर बेबाक तरीके से तर्क रखता हूं...बाकि जजमेंटल बिल्कुल नहीं हूं...सोच को दबाता नहीं बल्कि उठाता हूं.

Follow

Advertisement

Log in

Forgot password?

Forgot password?

Enter your account data and we will send you a link to reset your password.

Your password reset link appears to be invalid or expired.

Log in

Privacy Policy