GlamSham Observed

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड से परेशान हैं तो चुनिए मल्टीपल डेटिंग, जानिए इसके फायदे

डेटिंग
डेटिंग

मल्टीपल डेटिंग का मजा कौन नहीं लेना चाहता लेकिन इसके अपने फायदे और नुक्सान होते हैं. जिसका आपको हमेशा ध्यान रखना चाहिए. एक समय में कई लोगों को डेट करना हमेशा गलत माना जाता है.अगर आप एक से ज्यादा डेट करते हैं, तो ये धारणा बन जाती है कि आप लोगों की भावना के साथ खिलवाड़ कर रहे हो. लेकिन इस तरह की सोच रखना गलत है, क्योंकि अगर आप ज्यादा लोगों से डेट करते हैं, तो उसके कुछ सकारात्मक पहलू भी होते हैं. क्योंकि आप भी चाहते होंगे कि आपको ऐसा साथी मिले जिसके साथ आप पूरी जिंदगी गुजार सकें. आप अपने पार्टनर के साथ बोरियत महसूस न करें. आज हम आपको बताएंगे मल्टीपल डेटिंग के फायदे. इससे आपको क्या लाभ होगा.

-साथी का सही चुनाव

जब आप बाजार में कुछ भी वस्तु खरीदने जाते हैं, तो उसकी पहले अच्छे से जांच-पड़ताल करते हैं. फिर जाकर किसी एक चीज को पसंद करते हैं. ऐसा ही कुछ जीवनसाथी पर भी लागू होता है. अलग-अलग लोगों को डेट करके आप उस इंसान को अपना पार्टनर बना सकते हैं, जिसके साथ आपकी बनती हो, जो आपके लिए परफेक्ट हो

-दूसरा विकल्प तैयार

अगर आप किसी लडकी को प्यार करते हैं और किसी कारण वो लडकी आपको छोड़ देती है या धोखा दे देती है. तो आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है क्योंकि आपके पास अब भी विकल्प है. ब्रेकअप के दर्द से उबरने का सबसे अच्छा तरीका ये है कि आप खुद को एक नया मेकओवर दें. आप अपने लाइफस्टाइल को एकदम बदल डालिए और फिर देखिए क्या होता है. यकीन मानिए आप इस बदले रूप के जरिए डेटिंग का खुल कर आनंद ले सकेंगे. इस बार आप धोखा खाना नहीं चाहेंगे और सही साथी चुनना चाहते हैं. तो मल्टीपल डेटिंग करना आपके लिए सही रहेगा.

– वक्त जाया न करें

बड़ी बड़ी छोटी सी होती है. आपके पास एक निश्चित वक्त ही होता है, इसलिए एक इंसान पर ज्यादा वक्त खराब न करें. अगर आपको अलग-अलग लोगों के साथ डेट करना अच्छा लगे तो आप उनके साथ जरूर रिलेशनशिप में आएं. बजाए कि किसी एक व्यक्ति पर सालों तक रिश्ते को घसीटते रहें.

-तनाव मुक्त

जब आप किसी एक प्यार करते हैं तो कुछ समय बाद आप अपने आप को फंसा हुआ महसूस करते हैं. वहीं अपने साथी के साथ गुस्सा, लड़ाई, झगड़ा, आपको तनाव का शिकार बना देता है. जिस कारण आप काफी परेशान रहने लगते है. क्योंकि आपको ऐसा लगता है कि वो व्यक्ति आपको अपने अनुसार चलाना चाहता है. लेकिन आप मल्टीपल डेटिंग से आप एक ही व्यक्ति के गुलाम नहीं बनते हैं. अगर किसी एक से परेशान हैं, तो आप दूसरे के साथ मिलकर तनाव दूर कर सकते हैं.

About the author

Tarun Phore

न मैं आस्तिक... न मैं नास्तिक...बातें करूं मैं Sarcastic...अपनी अलग दुनिया में मस्त... सवाल पूछना अच्छा लगता है, इसलिए नहीं पत्रकार हूं...इसलिए क्योंकि सवाल तुम्हें भेड़चाल से अलग बनाते है...तभी मैं हर मुद्दे पर बेबाक तरीके से तर्क रखता हूं...बाकि जजमेंटल बिल्कुल नहीं हूं...सोच को पनपने का मौका देता हूं..

Follow

Hyderabad
70°
broken clouds
humidity: 94%
H 72 • L 71
83°
Tue
82°
Wed
84°
Thu
80°
Fri
Weather from OpenWeatherMap

Advertisement