International Observed

यूके कोर्ट में भगोड़े नीरव मोदी ने कहा, ”मुझे भारत को सौंपा तो मैं आत्महत्या कर लूंगा

भारत को करोड़ो रुपए की चपत लगाकर फरार हुए हीरा व्यापारी नीरव मोदी की जमानत याचिका को एक बार फिर से यूके की अदालत ने खारिज कर दिया है.  एक बार फिर सुनवाई के दौरान कोर्ट में नीरव मोदी ने अपना आपा खो दिया. उसने धमकी भरे लहजे में कहा कि अगर उसे भारत को प्रत्यर्पित किया गया, तो वो आत्महत्या कर लेगा.

5वीं बार अपील खारिज

कोर्ट में नीरव मोदी ने बताया कि उसे जेल में 3 बार पीटा गया है. लेकिन, उसकी इन दलीलों का कोर्ट में कोई असर देखने को नहीं मिला और उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई. नीरव मोदी को बुधवार को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया था. अदालत में वो अपने वकील हुगो कीथ क्यूसी के साथ आया था. जमानत की पांचवी बार अपील करते हुए नीरव मोदी ने कोर्ट को अपनी बातों से कई बार गुमराह करने की कोशिश की.

नीरव को जेल में पीटा

वहीं नीरव के वकील ने दावा किया कि वेंड्सवर्थ जेल में दो बार उसे पीटा गया, हाल ही में नीरव की पिटाई की गई है. उसके बाद नीरव के वकील ने बताया कि मंगलवार की सुबह जेल में बंद दो कैदी उसके सेल में आए और उन्होंने नीरव को घूंसा मारा और जमीन पर गिराकर काफी पिटाई की. ये हमला नीरव मोदी को ही खासतौर पर निशाना बनाते हुए किया गया था. कीथ ने नीरव की डिप्रेशन की कॉन्फिडेंशल रिपोर्ट के लीक हिस्से का जिक्र करते हुए ये बातें कहीं कि जेल के अधिकारियों ने इस मामले में कुछ भी नहीं किया.

19 मार्च को लिया था हिरासत में

नीरव मोदी ने अपनी बात अदालत में रखते हुए कहा कि अगर उसे भारत भेजे जाने का फैसला दिया गया तो वो खुद को खत्म कर लेगा. नीरव ने कहा कि उसे भारत में निष्पक्ष ट्रायल की उम्मीद नहीं है. बतादें कि नीरव मोदी को 19 मार्च को गिरफ्तार किया गया था. तब से वो दक्षिण-पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में कैद है.

About the author

Tarun Phore

न मैं आस्तिक... न मैं नास्तिक...बातें करूं मैं Sarcastic...अपनी अलग दुनिया में मस्त... सवाल पूछना अच्छा लगता है, इसलिए नहीं पत्रकार हूं...इसलिए क्योंकि सवाल तुम्हें भेड़चाल से अलग बनाते है...तभी मैं हर मुद्दे पर बेबाक तरीके से तर्क रखता हूं...बाकि जजमेंटल बिल्कुल नहीं हूं...सोच को पनपने का मौका देता हूं..

Follow

Hyderabad
73°
haze
humidity: 69%
H 71 • L 69
81°
Wed
81°
Thu
82°
Fri
84°
Sat
Weather from OpenWeatherMap

Advertisement