Gathered Political

रक्षा मंत्री राजनाथ की पाकिस्तान को चेतावनी,जरूरत पड़ी तो बदल सकते हैं परमाणु हथियारों पर नीति

Rajnath singh
Rajnath singh

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि भारत परमाणु हथियारों का पहले इस्तेमाल न करने की नीति पर कायम है. लेकिन भविष्य में क्या होता है ये परिस्थितियों पर ही निर्भर करता है.

बतादें, कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पोखरण पहुंचे और श्रद्धांजलि देते हुए अटल बिहारी वाजपेयी के साहसिक फैसले का जिक्र किया. मई 1998 में पोरखरण में वाजपेयी की सरकार में ही परमाणु परीक्षण किया था.

इससे पहले केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फेसबुक पोस्ट लिखकर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने पोस्ट में लिखा, ‘अटलजी भारतीय राजनीति के ऐसे युगपुरूष थे, जिन्होंने मूल्यों एवं आदर्शों के साथ शुचिता और सुशासन की राजनीति को बढ़ावा दिया. उनका सबका साथ सबका विश्वास का भाव आज भी हम सबके लिए प्ररेणा है. अटल जी की प्रथम पुण्यतिथि पर मैं उन्हें नमन करते हुए अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.’

गौरतलब है कि मई 1998 में पोखरण में दुनिया के कई देशों के विरोध के बावजूद भारत ने परमाणु परीक्षण किया था. उस दौरान अटल जी देश के पीएम थे. शुक्रवार को राजनाथ सिंह इंटरनेंशनल आर्मी स्काउट मास्टर्स प्रतियोगिता के समापन समारोह में हिस्सा लेने के लिए जैसलमेर पहुंचे थे.

पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता रहे, अटल बिहारी वाजपेयी की आज पहली पुण्यतिथि है. देश के कई बड़े नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. वहीं नई दिल्ली के स्मृति स्थल ”सदैव अटल” पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेता उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे.

Follow

Hyderabad
75°
light rain
humidity: 94%
wind: 5mph SSW
H 74 • L 72
82°
Fri
81°
Sat
85°
Sun
85°
Mon
Weather from OpenWeatherMap