Gathered Political

मायावती ने बताई वजह क्यों दिया केंद्र को धारा 370 पर समर्थन, अब राहुल पर बोला हमला

Mayawati
Mayawati

कश्मीर दौरे से लौटाए जाने के बाद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला था. ऐसे में अब बीएसपी की सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. बीएसपी प्रमुख ने इशारों में कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष के कश्मीर जाने के फैसले को गलत बताया है. मायावती ने कहा कि ”कांग्रेस या अन्य पार्टी के नेताओं के कश्मीर जाने से केंद्र और वहां के राज्यपाल को राजनीति करने का मौका मिल रहा है. सभी पर्टियों को थोड़ा इंतजार कर लेना चाहिए.”

वहीं मायावती ने ट्वीट करके कारण बताया कि बहुजन समाज पार्टी ने संसद में  धारा 370 हटाए जाने पर केंद्र सरकार का समर्थन क्यों किया था. मायावती ने कहा बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर हमेशा से ही देश की समानता, एकता और अखंडता के पक्षधर रहे हैं. इसलिए वे जम्मू-कश्मीर राज्य में अलग से धारा 370 का प्रावधान करने के कतई भी पक्ष में नहीं थे. इसी खास वजह से बीएसपी ने संसद में इस धारा हटाए जाने का समर्थन किया.

सुप्रीम कोर्ट के बयान को दोहराते हुए मायावती ने कहा,”देश में संविधान लागू होने के लगभग 69 सालों के उपरान्त इस धारा 370 की समाप्ति के बाद अब वहां पर हालात सामान्य होने में थोड़ा समय अवश्य ही लगेगा. इसका थोड़ा इंतजार किया जाए तो बेहतर है, जिसको माननीय कोर्ट ने भी माना है.”

कांग्रेस समेत कई पार्टियों से सवाल पूछते हुए मायावती ने कहा, “ऐसे में अभी हाल ही में बिना अनुमति के कांग्रेस व अन्य पार्टियों के नेताओं का कश्मीर जाना क्या केंद्र व वहां के गवर्नर को राजनीति करने का मौका देने जैसा इनका ये कदम नहीं है ? वहां पर जाने से पहले इस पर भी थोड़ा कर लिया जाता, तो यह उचित रहता”.

दरअसल शनिवार को राहुल गांधी 8 दलों के 11 विपक्षी नेताओं के साथ श्रीनगर पहुंचे थे. राहुल जम्मू-कश्मीर में हालात जानने और वहां के नागरिकों से बात करने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान हंगामे की स्थिति बन गई और सभी नेताओं को दिल्ली वापस भेज दिया गया.

Follow

Hyderabad
80°
haze
humidity: 88%
H 86 • L 85
84°
Tue
83°
Wed
83°
Thu
83°
Fri
Weather from OpenWeatherMap