International Observed

जिस पाक मंत्री पर लंदन में पड़े थे अंडे, उसने बताई भारत-पाक युद्ध की तारीख़

जम्मू-कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और लगातार उसके नेता बड़बोले बयान दे रहे हैं. कभी पाक के पीएम इमरान खान परमाणु युद्ध की धमकी देते हैं, तो कभी उनके मंत्री भी इसी तरह की बयानबाजी करते है. पाक इस वक्त कंगाली की हालत से गुजर रहा है. पाक में खाने की भी लाले पड़े हुए हैं. इस के बावजूद वो अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है.

पाक सरकार में मंत्री राशिद ने तो भारत के साथ युद्ध की भविष्यवाणी कर दी है. राशिद यहीं नहीं रुके उन्होंने तो ये भी बता दिया की युद्ध कब होगा. जानकारी के मुताबिक राशिद ने कहा कि वे अक्टूबर-नवबर में भारत और पाक के बीच युद्ध होता देख रहे हैं. उन्होंने भारत को धमकी देते हुए कहा कि पाक की सेना के पास हथियार रखने के लिए नहीं बल्कि इस्तेमाल करने के लिए है. पाक मंत्री ने कहा UNO के सामने हम कश्मीर मामले को उठाते रहेंगे. उन्होंने कहा कि वे पाक अधिकृत कश्मीर का दौरा करेंगे.

आप को याद हो तो, शेख राशिद वही मंत्री हैं, जिन पर बीते दिनों लंदन में हमला हुआ था और उन पर अंडे फेंके गए थे. भारत-पाक के बीच परमाणु युद्ध की बात करने के बाद राशिद शेख लंदन पहुंचे थे. लोगों ने उन्हें वहां पर जमकर पीटा.

शेख राशिद ने कुछ दिन पहले भी बयान दिया था. पाक नेता ने कहा था कि भारत की ओर से अगर पाक अधिकृत कश्मीर पर हमला किया जाता है, तो ये भारतीय उपमहाद्वीप का बड़ा युद्ध होगा और इससे पूरा नक्शा बदल जाएगा.

एक तरफ तो पाक मंत्री लगातार युद्ध की धमकी दे रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर संयुक्त राष्ट्र से जम्मू कश्मीर के मसले पर दखल देने की भी अपील कर रहे हैं. सिर्फ UNO नहीं और देशों से भी दखल देने की बात कही. लेकिन सभी देशों ने मना कर दिया. उन्होंने कहा भारत-पाक इस मुद्दे को खुद सुलझाएं क्योंकि ये उनका आंतरिक मसला है.

Follow

Hyderabad
84°
scattered clouds
humidity: 79%
H 85 • L 84
84°
Sun
85°
Mon
85°
Tue
83°
Wed
Weather from OpenWeatherMap