#Social Gathered

रिसर्च में खुलासा-ये खबर बीयर प्रेमियों के लिए जो उन्हें खुशी से झूमा देगी

बीयर
बीयर

बीयर के फायदे: बीयर दर्द की दवा पेरासिटामोल से भी ज्यादा असरदार

वीकएंड पर चाहे दोस्तों के साथ हैंगआउट करना हो या शादी पार्टी का मजा दोगुना करना हो, बीयर आपकी इसमें साथी जरूर होती है. बीयर को एल्कोहल के कैटेगरी में रखा जाता है और अक्सर इसका सेवन करना गलत माना जाता है. लेकिन विज्ञान के अनुसार इसका अगर आप सही मात्रा में सेवन करेंगे, तो कई बीमारियों को दूर कर सकते हैं. सेहत से जुड़े इसके कई फायदे होते हैं. साथ ही, इसमें एल्कोहल की मात्रा काफी कम होती है.

Click here to know: एक्ट्रेस का खुलासा- ड्रग्स देकर किया यौन शोषण

जो हम आपको बताने जा रहे है शायद वो बीयर प्रेमियों के लिए खुशबरी से कम न हो. ये खबर उनके लिए काफी अच्छी है शायद वे लोग खुश से झूम उठेंगे, जिन्हें शराब से प्यार है. अगली बार जब आपको तेज सरदर्द हो तो, दवाई लेने की कोई जरूरत नहीं है. सिर्फ 2 पाइंट बीयर पी लें, आपका सर दर्द ठीक हो जाएगा. ये हम नहीं कह रहे बल्कि एक नए रिसर्च के मुताबिक आमतौर पर दर्द में राहत दिलाने के लिए इस्तेमाल होने वाली दवा पैरासेटामॉल खाने की बजाए दो पाइंट बीयर से 25प्रतिशत तक अधिक राहत मिलती है. बतादें कि ग्रीनविच विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने 400 से अधिक लोगों पर कुल 18 अध्यन किए हैं. जिनमें पता चला है कि दो पाइंट बीयर पीने से दर्द में 25 प्रतिशत तक राहत मिलती है.

रिसर्च में आया सामने

एक रिसर्चर ने बताया कि, “निष्कर्ष बताते हैं कि शराब एक प्रभावी एनाल्जेसिक है जो दर्द को तेजी से कम करने में मदद करता है. बीयर दर्द को नैदानिक रूप से प्रासंगिक कम कर देता है. बीयर लंबे समय तक स्वास्थय के संभावित परिणामों के बावजूद लगातार दर्द वाले लोगों में शराब के दुरुपयोग की व्याख्या कर सकते हैं. वहीं डॉ थॉम्पसन, जिन्होंने लंदन के ग्रीनविच विश्वविद्यालय में अध्ययन का नेतृत्व किया. उन्होंने कहा “हमें इस बात के पुख्ता सबूत मिले हैं कि शराब एक प्रभावी दर्द निवारक दवा है. इसकी तुलना ओपियोइड दवाओं जैसे कीडन से की जा सकती है और यह प्रभाव आमतौर पर दर्द में राहत दिलाने के लिए इस्तेमाल होने वाली दवा पैरासेटामॉल की तुलना में अधिक शक्तिशाली है.”

Follow

Hyderabad
76°
haze
humidity: 88%
wind: 2mph SSE
H 82 • L 79
84°
Tue
83°
Wed
83°
Thu
83°
Fri
Weather from OpenWeatherMap