Gathered Political

राजनीति में फिर कदम रखेंगे संजू बाबा, इस पार्टी में होंगे शामिल

Sanjay Dutt
Sanjay Dutt

बॉलीवुड स्टार संजय दत्त लगभग 10 साल बाद एक बार फिर राजनीति के मैदान में उतरने के मूड में हैं. अगर संजय दत्त महाराष्ट्र की राजनीति में उतरते हैं तो ये उनकी दूसरी सियासी पारी होगी. उनकी बहन प्रिया दत्त पहले से ही राजनीति में सक्रिय हैं और पिता सुनील दत्त कांग्रेस के टिकट पर कई बार सांसद रह चुके थे.

महाराष्ट्र के एक मंत्री ने ये दावा किया है. राष्ट्रीय समाज पक्ष (RSP) पार्टी के संस्थापक और कैबिनेट मंत्री महादेव जानकर ने रविवार को कहा कि संजय दत्त 25 सितंबर को उनकी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं. आरएसपी महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ बीजेपी की सहयोगी पार्टी है. पशुपालन एवं डायरी विकास मंत्री महादेव जानकर ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमने अपनी पार्टी के विस्तार के लिए फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया है. जिसके तहत अभिनेता संजय दत्त भी 25 सितंबर को आरएसपी में शामिल हो रहे हैं.

इससे पहले वे अपनी बहन और कांग्रेस पार्टी की नेता प्रिया दत्त के लिए चुनाव प्रचार करते रहे हैं. वहीं उनके पिता सुनिल दत्त भी कांग्रेस पार्टी से जुड़े रहे. लेकिन संजय दत्त ने अपनी राजनीति की शुरुआत समाजवादी पार्टी से की थी.

आपको बतादें कि संजय दत्त साल 2009 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर लखनऊ से लोकसभा उम्मीदवार थे, लेकिन अदालत द्वारा शस्त्र अधिनियम के तहत उनकी सजा को निलंबित करने से इनकार करने के बाद वे पीछे हट गए थे. जिसके बाद वो सपा के जनरल सेक्रेटरी बनाए गए, लेकिन उन्होंने इस्तीफा दे दिया और पार्टी भी छोड़ दी थी.

About the author

Tarun Phore

न मैं आस्तिक... न मैं नास्तिक...बातें करूं मैं Sarcastic...अपनी अलग दुनिया में मस्त... सवाल पूछना अच्छा लगता है, इसलिए नहीं पत्रकार हूं...इसलिए क्योंकि सवाल तुम्हें भेड़चाल से अलग बनाते है...तभी मैं हर मुद्दे पर बेबाक तरीके से तर्क रखता हूं...बाकि जजमेंटल बिल्कुल नहीं हूं...सोच को पनपने का मौका देता हूं..