GlamSham Observed

सेक्स सपना- सपने में आप और सेक्स, जानिए क्या कुछ कहता है ये

सपना
सपना

ये सपनों की दुनिया वाकई बड़ी अजीब किस्म की होती है कि दिनभर जो चीज सोचते हैं, वही ख्याल हमारे दिमाग में रात को सोते वक्त आते हैं. लेकिन हर बार ऐसा नहीं होता. कई बार ऐसा भी होता है कि जिसकी कल्पना हम कभी नहीं करते उसे हम अपने सपने में देखते हैं. फिर सुबह उठकर हम इस बात से परेशान होते हैं कि आखिर इस सपनें का मतलब क्या था. ऐसा क्यों हुआ और कैसे हुआ. आपने कभी सपने में खुद को किसी अनजान व्यक्ति के साथ सेक्स करते हुए देखा है?  इस तरह की परिस्थिति में कई बार बीच सपने में भी आपको उत्तेजना महसूस हो जाती है, तो कई बार आप बस नींद से उठकर उस सपने को भूल जाना चाहते हैं.

सेक्स पर विशेषज्ञों की राय

विशेषज्ञों का मानना है कि जब कोई इंसान असल लाइफ में सेक्स का भरपूर आनंद नहीं उठा पाता है, या फिर अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं पाता है तो उसे इस तरह के सपने आते हैं. विशेषज्ञों का कहना हैं कि ऐसा सपना आने पर अपने पार्टनर से खुलकर इस मुद्दे पर बात करनी चाहिए और इसकी पीछे की वजह को जानना चाहिए.

 सपना और सेक्स का मतलब

  1. जब कोई इंसान सपने में अपने पूरानी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के साथ खुद को सेक्स करते हुए देखता है तो इसकी तीन कारण हो सकते हैं.

– इसका एक कारण ये हो सकता है कि क्या पता आपके पुराने प्रेमी या प्रेमिका के साथ सेक्स लाइफ अच्छी रही होगी.

-अपने नए पार्टनर की तुलना पुराने साथी के साथ करना.

– आपके ब्रेकअप को काफी टाइम होगया. आप काफी टाइम से सिंगल हैं तो इस वजह से भी आप सेक्स को मिस कर रहे होते हैं.

2. जब सपने में आप खुद को दफ्तर के किसी सहयोगी या कर्मचारी या फिर बॉस के साथ सेक्स करते हुए देखते हैं तो इसका मतलब हो सकता है कि वो आपके लिए एक प्रेरणा स्त्रोत हैं.आप उनसे काफी कुछ सीख सकते हैं.

  1. सपने में जब आप अपने किसी फेवरेट सेलिब्रिटी के साथ शारीरिक संबंध बनाते हुए, देखते हैं. तो ये आपकी निजी जिंदगी की ओर इशारा करता है. इसका मतलब ये हुआ कि आप अपने पार्टनर में बहुत कुछ तलाश रहे हैं. इतना ही नहीं अपने पसंदीदा स्टार के लुक और सक्सेस के साथ अपने पार्टनर को तौल रहे हैं.
  2. अजनबी इंसान के साथ सेक्स करने का मतलब है कि अब आपको अपनी लाइफ में सेक्स लाइफ सुधारने के लिए जरूरी फैसले लेने होंगे.
  3. अगर सपने में आप सेम जेंडर ते साथ खुद को अंतरंग अवस्था में देखते हैं, तो आप सेक्स के प्रति स्ट्रेट नहीं और आपको अपनी सेक्स प्राथमिकताओं के बारे में सोचने की जरूरत है.

About the author

Tarun Phore

न मैं आस्तिक... न मैं नास्तिक...बातें करूं मैं Sarcastic...अपनी अलग दुनिया में मस्त... सवाल पूछना अच्छा लगता है, इसलिए नहीं पत्रकार हूं...इसलिए क्योंकि सवाल तुम्हें भेड़चाल से अलग बनाते है...तभी मैं हर मुद्दे पर बेबाक तरीके से तर्क रखता हूं...बाकि जजमेंटल बिल्कुल नहीं हूं...सोच को पनपने का मौका देता हूं..

Follow

Hyderabad
70°
broken clouds
humidity: 94%
H 72 • L 71
83°
Tue
82°
Wed
84°
Thu
80°
Fri
Weather from OpenWeatherMap

Advertisement