#Social Gathered

संसद में रो रहा था सांसद का बच्चा, स्पीकर ने गोद में लेकर पिलाया दूध

New Zealand
New Zealand

सोशल मीडिया पर वैसे तो बहुत सारी तस्वीरें वायरल होती है. लेकिन उन में से कुछ तस्वीरें ऐसी होती है, जो दिल जीत लेती है. वहीं ऐसी ही एक तस्वीर न्यूजीलैंड के स्पीकर की तेजी से वायरल हो रही है. आमतौर पर संसद में स्पीकर का काम होता है,सदन को ठीक से चलाना, लेकिन न्यूजीलैंड की संसद में स्पीकर एक छोटे बच्चे को बोतल से दूध पिला रहे हैं. उनकी इस तस्वीर ने करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया. लोगों ने इस तस्वीर की काफी प्रशंसा भी की और तस्वीर ने एक मिसाल पेश की. जिसे देखकर लग रहा है कि महिलाओं की तरह पुरुष भी बच्चे की जिम्मेदारी निभा सकते हैं.

बतादें कि न्यूजीलैंड के स्पीकर का नाम ट्रेवर मैलार्ड हैं. सांसद टैमटी कॉफे छुट्टी के बाद पहली बार अपने 1 महीने के बेटे के साथ संसद में पहुंचे थी. ट्रेवर ने खुद ये तस्वीर शेयर की है, जहां वो बच्चे को कुर्सी पर बैठकर दूध पिलाते नजर आ रहे हैं. उन्होंने फोटो शेयर करते हुए लिखा. ”आम तौर पर स्पीकर की कुर्सी का इस्तेमाल सिर्फ पीठासीन अधिकारी करते हैं. लेकिन आज एक वीआईपी मेरे साथ कुर्सी पर बैठा है. परिवार के नए सदस्य के लिए टैमटी कॉफे को बहुत-2 बधाई”.

जानकारी के मुताबिक संसद की कार्यवाही के दौरान टैमटी कॉफे सदन को संबोधित कर रहे थी, तभी उनका बेटा रोने लगा. ऐसे में स्पीकर ट्रेवर मैलार्ड  बच्चे की देखभाल की और उसे बोतल से दूध पिलात नजर आए.

इससे पहले भी दुनियाभर में कई नेता अपने नवजात बच्चों को लेकर संसद में आए हैं. लिबरल डेमोक्रेट नेता जो स्विन्सन ने साल 2018 में अपने बच्चे के साथ एक बहस में भाग लिया था. दो साल पहले ऑस्ट्रेलिया की सांसद सीनेटर लारिसा वॉटर्स संसद में अपने बच्चे को स्तनपान कराने के बाद सुर्खियों में आ गई थी. इसके अलावा पिछले साल न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डेम ने न्यूयॉर्क में UNO में अपने छोटे बच्चे के साथ भाषण देकर इतिहास रच दिया था.

Follow

Hyderabad
75°
light rain
humidity: 94%
wind: 5mph SSW
H 74 • L 72
82°
Fri
81°
Sat
85°
Sun
85°
Mon
Weather from OpenWeatherMap