GlamSham Observed

पुरुषों की ये खूबियां जिसे देखकर महिलाएं होती हैं आकर्षित, क्या आप में हैं ये खूबियां ?

पुरुष
पुरुष

जानें किस तरह के पुरुष महिलाओं को आते हैं पसंद

हर रिश्ते की नीव कई बातों पर टिकी होती है. जिसमें महिलाओं और पुरुषों के बीच संबंध की शुरुआत सबसे अहम होती है. क्योंकि महिलाएं आमतौर पर पुरुषों में कुछ बातें खोजती हैं. क्या आप में कोई ऐसी विशेषताएं हैं, जिससे महिलाएं आप की ओर खींची चली आएं ? आखिरकार पुरुषों की ऐसी कौन सी विशेषता है, जिसे देखकर महिलाएं उनकी ओर आकर्षित होती हैं ? उनकी शारीरिक बनावट या फिर चरित्र ? या फिर कोई दूसरा कारण ? पुरुषों का डैशिंग लुक, मुस्कान या पूरी पर्सनैल्टी ही उन्हें आकर्षक बनाती है. अगर आपको इस बात से संदेह हैं कि क्या आपकी ओर कोई लड़कियां आकर्षित होती है या नहीं तो आप इन बातों पर ध्यान देकर खुद को आकर्षक बना सकते हैं.

– बाल और दाढ़ी

मौजूदा वक्त में हर महिला,पुरुषों के बाल और दाढ़ी पर गौर जरूर करती है. बाल और दाढ़ी आपके चेहरे के लुक को बेहतर बनाने में मददगार साबित होता है और किसी का भी ध्यान इस ओर जाना स्वाभाविक है. महिलाओं को उलझे और गंदे बाल पसंद नहीं आते.

 

-आंखों का जादू

पुरुष की आंखे और मुस्कुराहट महिलाओं को बेहद आकर्षित करती हैं. वहीं अगर दूसरे शब्दों में कहा जाएं तो आंखें आत्मा की खिड़की की तरह होती हैं. क्योंकि जब आप किसी को देखते हैं, तो आपकी नजर सबसे पहले आंखों की तरफ जाती है. जो पुरुष अच्छे से आई कांटेक्ट करते हैं, वे कॉन्फिडेंस से भरे होते हैं. आप अपनी आंखों से किसी के दिल में जगह बना सकते हैं, क्योंकि जुबान झूठ बोल सकती है आंखें नहीं. आप आई कांटेक्ट के जरिए ही किसी महिला को ये एहसास करा सकते हैं कि आप न केवल उसका ख्याल रखते हैं, बल्कि वो आपके लिए बेहद खास है.

– लुक और आकर्षक

पुरुषों की अच्छी पर्सनालिटी महिलाओं के लिए बेहद मायने रखती है. साथ ही पुरुषों का स्किन कलर भी महिलाओं के दिल और दिमाग पर असर छोड़ने में सफल होते हैं.

– फिट बंदा- कहीं पेट तो नहीं बाहर

साइंटिफिक जनरल सेक्सियोलॉजी में प्रकाशित एक अध्ययन से पता चला कि अक्सर महिलाएं बाइसेप्स से पहले पुरुषों के पेट की ओर देखती हैं. अगर आपका पेट बाहर नहीं है और आप फिट हैं तो महिलाएं आपकी ओर आकर्षित होगी. उनके लिए साइज काफी मायने रखता है. लंबाई और वजन ऐसी चीज है, जिस पर महिलाएं सबसे ज्यादा ध्यान देती हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, महिलाएं ज्यादा लंबे और छोटे पुरुषों को कम पसंद करती हैं. इसलिए एक औसत हाइट और लंबाई वाले महिलाओं के लिए ज्यादा मायने रखते है.

-सेंस ऑफ ह्यूमर

अगर आपका ह्यूमर अच्छा है, तो यकीन मानिए, आप अपने आस-पास की महिलाओं पर छाप छोड़ने में कामयाब हो सकते हैं.क्योंकि अधिकतर महिलाओं को मजाकिया स्वभाव वाले पुरुष ज्यादा पसंद आते है.क्योंकि इसकी खास वजह ये है कि अच्छे सेंस ऑफ ह्यूमर वाले लोग किसी भी रिश्ते में नयापन ले आते हैं और रिश्ते में जान भर देते हैं.

-पुरुषों की आवाज

पर्सेनालिटी एंड इंडिविजुअल डिफ्रेंसेज में प्रकाशित एक रिसर्च के अनुसार पुरुषों की आवाज और अपोजिट सेक्स के प्रति आकर्षण का गहरा संबंध होता है. रिसर्चर के मुताबिक हमारी आवाज की ध्वनि विपरीत सेक्त में हमारे प्रति सोच निर्धारित करने में अहम भूमिका निभाती है. जिस पुरुष की आवाज में दम होता है, तो उसकी तरफ भी महिलाएं खींची चली आती है.

– गजब का कॉन्फिडेंस

महिलाएं ही नहीं हम सब भी आत्मविश्वास से भरे लोगों की ओर आकर्षित होते हैं. उनकी सकारात्मक ऊर्जा हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती हैं. ये एक ऐसी क्वालिटी है, जो किसी का भी ध्यान आपकी ओर खींच सकती है. साथ ही आत्मविश्वास आपकी सकारात्मक बातों को सामने लाता है. तभी ये अंदाज महिलाओं को पसंद आता है.

– अच्छा डांसर

जो पुरुष अच्छा डांस करते हैं, वे महिलाओं को सबसे ज्यादा पसंद आते हैं. वहीं नॉर्थंब्रिया यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने एक रिसर्च में जाना कि जो डांस के अच्छे स्टेप करते हैं, महिलाएं उनकी ओर आकर्षित होती हैं. क्योंकि डांस के अच्छे स्टेप करना स्वस्थ रहने की निशानी है. इसके अलावा ये भी माना जाता है कि इन पुरुषों में प्रजनन की क्षमता भी अधिक होती है.

 -गैजेट्स गुरू

एक रिसर्च से पता चला कि महिलाएं उन पुरुषों के प्रति अधिक आकर्षित होती हैं. जो टेक्नोलॉजी और गैजेट्स में रूचि रखते हैं. 3,000 महिलाओं पर किए गए अध्ययन में 75 प्रतिशत महिलाओं ने टेक्नोलॉजी और गैजेट्स में रूचि रखने वाले पुरुषों को अपनी पहली पसंद बताया. वहीं तीन में से एक महिला उन पुरुषों की ओर ज्यादा आकर्षित होती है, जिनकी पर्सनालिटी उन्हें गर्व महसूस कराए.

Follow

Hyderabad
75°
moderate rain
humidity: 78%
wind: 3mph E
H 74 • L 73
87°
Mon
85°
Tue
84°
Wed
83°
Thu
Weather from OpenWeatherMap