International Observed

क्यों न तूफान को न्यूक्लियर बम से उड़ा दें? अमेरिकी राष्ट्रपति ने दिया सुझाव

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कब क्या बोल दें, इसका अंदाजा किसी को नहीं होता है. वे अपने अजीबो गरीब बयानों के लिए अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं और अमेरिकी मीडिया के निशाने पर आते रहते हैं. अब ट्रंप ने अफ्रीकी तट से अमेरिका की ओर बढ़ रहे भयंकर चक्रवाती तूफान को रोकने के लिए न्यूक्लियर बम गिराने का सुझाव दिया है, ताकि ये अमेरिकी सरजर्मी तक न पहुंच पाए.

जी हां, तूफान खत्म करने के लिए वो न्यूक्लियर बम का इस्तेमाल करने की कह रहे हैं. जिसका इस्तेमाल करने से बड़े-2 देश डरते हैं. अब उसी बम को डोनाल्ड ट्रंप तूफान को खत्म करने के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं.

अखबार एक्सियोस ने अपनी एक रिपोर्ट में ये जानकारी दी है. रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति तूफान की ताजा स्थिति की जानकारी ले रहे थे, तभी उन्होंने अपने अधिकारियों को न्यूक्लियर बम गिराने का सुझाव दिया. ट्रंप ने अधिकारियों से पूछा क्या ये संभव है कि तूफान को रोकने के लिए उसके रास्ते में न्यूक्लियर बम गिराया जाए?

बतादें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ, जब ट्रंप ने न्यूक्लियर बम से आंधी-तूफान रोकने का सुझाव दिया हो. इसके पहले भी उन्होंने वैज्ञानिकों से इस पर रिसर्च करने को कहा था, ताकि आने वाले समय में भयंकर तूफान से अमेरिका में होने वे नुकसान को रोका जा सके.

बतादें कि अमेरिका में हर साल तूफान से भारी तबाही मचती है. अमेरिका में तूफान आने से रात साल पहले ही उसका नामकरण कर दिया जाता है, यानि साल 2022 में कौन सा नाम पड़ेगा उसका नाम 2015 में तय कर दिया जाता है.

अब डोनाल्ड ट्रंप का ये बयान और तर्क चर्चा का विषय बन गया है और हर कोई इस पर अपन राय दे रहा है.

Follow

Hyderabad
84°
haze
humidity: 79%
H 85 • L 84
84°
Sun
85°
Mon
85°
Tue
83°
Wed
Weather from OpenWeatherMap