International Observed

ट्रंप की मोदी से 30 मिनट फोन पर बात, उसके बाद फोन कर इमरान को हड़काया, जानें क्या कहा

Modi-Trump
Modi-Trump

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच सोमवार को फोन पर बात हुई. मिली जानकारी के मुताबिक दोनों के बीच करीब 30 मिनट बात हुई. दूसरी ओर इमरान खान ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से भी बातचीत की. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दोनों प्रधानमंत्रियों से बातचीत में LOC पर शांति बनाए रखने की अपील की है.

ट्रंप ने मंगलवार सुबह ट्विटर पर लिखा है, ”अपने अच्छे दोस्त भारते के पीएम मोदी और पाक के पीएम इमरान ख़ान से व्यापार, रणनीतिक साझेदारी और सबसे महत्वपूर्ण कश्मीर मुद्दे पर जारी तनाव को कम करने को लेकर बात की. ये मुश्किल की घड़ी है लेकिन अच्छी बातचीत हुई.

जानकारी के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी की 30 मिनट तक बातचीत हुई. पीएम मोदी ने बिना पाकिस्तान का नाम लिए जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि कुछ क्षेत्रीय नेता भारत के खिलाफ उग्र बयान दे रहे हैं और ये क्षेत्रीय शांति के लिए ठीक नहीं हैं. सीमा पार आंतकवाद को हम हर कीमत पर रोकेंगे. हिंसा से मुक्त माहौल बनाना क्षेत्र के लिए जरूरी है. उन्होंने ट्रंप से अफगानिस्तान के विषय में भी बात की. उन्होंने कहा कि भारत एकजुट, सुरक्षित और लोकतांत्रिक अफगानिस्तान के निर्माण के लिए लंबे समय से प्रतिबद्ध है.

इसी बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस बातचीत की जानकारी देते हिए कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाक के पीएम इमरान खान से बात की. हम उम्मीद करते हैं कि राष्ट्रपति ट्रंप और अमेरिकी कश्मीर संकट को हल करने में अपनी भूमिका निभाएंगे. कुरैशी ने ट्रंप के साथ इमरान से बातचीत का ब्योरा साझा किया.

pak

एक सप्ताह के अंदर ट्रंप और इमरान की ये दूसरी बातचीत है. व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि ट्रंप ने इमरान खान को कश्मीर में तनाव कम करने के लिए एक सुझाव दिया है. वहीं राष्ट्रपति ने इमरान को भड़काऊ बयानबाजी से बचने के लिए भी कहा है.

Follow

Hyderabad
75°
haze
humidity: 83%
wind: 2mph SSE
H 81 • L 79
84°
Tue
83°
Wed
83°
Thu
83°
Fri
Weather from OpenWeatherMap