Observed Policies/Schemes

इंडियन कोस्ट गार्ड में 10 पास के लिए वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

इंडियन कोस्ट गार्ड
इंडियन कोस्ट गार्ड

इंडियन कोस्ट गार्ड ने डोमेस्टिक ब्रांच के लिए नाविक पदों पर वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस नौकरी की सबसे खास बात ये है कि इन पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं.अगर आप लंबे समय से ऐसी नौकरी का इंतजार कर रहे थे, तो आप के पास सुनहरा मौका है. ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindiancoastguard.gov.in पर जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार नाविक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 अक्टूबर 2019 से शुरू होगी. इच्छुक उम्मीदवार 8 नवंबर 2019 या उससे पहले तक नाविक पदों के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

पदों की जानकारी

पद की नाम

नविक (डोमेस्टिक ब्रांच)- 10 एंट्री 01/2020 बैच

मुख्य तारीख

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तारीख- 30 अक्तूबर, 2019

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख-  08 नवंबर, 2019

योग्यता-

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों का कक्षा 10वीं में 50 फीसद अंकों के साथ पास होना जरूरी है. इसमें से 5 फीसद की छूट एससी, एसटी उम्मीदवारों और नेशनल लेवल तक खेलों में 1st, 2nd और 3rd स्थान हासिल करने वाले उम्मीदवारों को दी जाएगी. शैक्षिक योग्यता से संबंधित जानकारी के लिए नोटिफिकेशन डाउनलोड करें.

कुक– इन पदों पर चुने गए उम्मीदवारों को मेन्यू के हिसाब से खाना बनाना होगा. इसमें वेज और नॉन वेज खाना दोनों शामिल हैं. साथ ही राशन का हिसाब-किताब भी रखना आना चाहिए. इसके अलावा जरूरत के हिसाब से उन्हें और काम भी सौंपे जा सकते है.

स्टिवार्ड– इन पदों चुने गए उम्मीदवारों को ऑफिसर्स मेस में खाना सर्व करने की जिम्मेदारी दी जाएगी, इसमें इन्हें वेटर, हाउसकीपिंग, मेंटेनेंस और फंड की रख रखावा करने का काम दिया जाएगा.

उम्र सीमा-

उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से 22 साल पदों के अनुसार निर्धारित की गई है.

कैसे करें आवेदन

उम्मीदवार संबंधित आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. अप्लाई प्रक्रिया 30 अक्तूबर, 2019 से शुरू होकर 08 नवंबर, 2019 तक रहेंगी.

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल फिटनेस टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.

About the author

Tarun Phore

न मैं आस्तिक... न मैं नास्तिक...बातें करूं मैं Sarcastic...अपनी अलग दुनिया में मस्त... सवाल पूछना अच्छा लगता है, इसलिए नहीं पत्रकार हूं...इसलिए क्योंकि सवाल तुम्हें भेड़चाल से अलग बनाते है...तभी मैं हर मुद्दे पर बेबाक तरीके से तर्क रखता हूं...बाकि जजमेंटल बिल्कुल नहीं हूं...सोच को दबाता नहीं बल्कि उठाता हूं.

Follow

Hyderabad
74°
haze
humidity: 83%
wind: 3mph E
H 72 • L 70
84°
Sat
85°
Sun
84°
Mon
83°
Tue
Weather from OpenWeatherMap

Advertisement