City News Gathered

दिल्ली का अजूबा, 6 गज में 2 मंजिल का मकान ,किराया 3500 रुपए

राजधानी दिल्ली का सबसे छोटा घर लोगों के लिए चर्चा का विषय बन गया है. बुराड़ी इलाके में बने 6 गज के इस छोटे से मकान को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं. घर नहीं अजूबा कहिए. इतनी जगह में लोग चाय का खोखा चलाते हैं, मगर बुराड़ी इलाके के संत नगर में 4 लोगों की फैमिली रह रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि ये घर काफी लोकप्रिय हो चुका है. यहां जो भी आता है, वो इस घर की तस्वीर खींचकर ले जाता है.

इस घर की खास बात ये है कि इस मकान में एक बेडरूम, एक किचन, बाथरूम, सीढ़ी और छत है. घर को इस तरह डिजाइन किया गया है कि ग्राउंड फ्लोर पर सीढ़ी और बाथरूम है. यहां से ऊपर चढ़ते हैं तो पहले मंजिल पर एक बेडरूम है. दूसरी मंजिल पर एक किचन है औऱ फिर खुली छत है.

पवन कुमार ने ये मकान 4 साल पहले खरीदा था. जो अरुण कुमार के नाम पर था. वहीं ये मकान तिकोना है, सोनू का दावा है कि ढाई फुट का छज्जा दो रास्तों पर निकला है. जिससे थोड़ी जगह बढ़ गई है. मकान अरुण कुमार ने खुद बनाया था, क्योंकि वो मिस्त्री हैं. मकान बेचकर वो अंडरग्राउंड हो गए. कहां हैं, किसी को नहीं पता. सोनू ही नहीं पड़ोस के लोगों ने भी आरोप लगाया कि अरुण कुमार पर लोगों का कर्जा हो गया था, क्योंकि वो ठेकदार था. कर्जा चुका नहीं पाया तो वो यहां से चला गया.

इस घर का किराया 3500 रुपए प्रति महीना है. पिंकी कहती हैं कि भले ही ये घर छोटा है लेकिन लोगों के बीच चर्चा का विषय है. वहीं लोग इस बात पर आश्चर्य करते हैं कि इसमें 4 लोग आखिर रहते कैसे हैं.

Follow

Hyderabad
84°
scattered clouds
humidity: 79%
H 85 • L 84
84°
Sun
85°
Mon
85°
Tue
83°
Wed
Weather from OpenWeatherMap